रेल कोच फैक्टरी परिसर में रेलवे सुरक्षा बल की साईकिल पट्रोलिंग दल द्वारा गश्त और जागरूकता अभियान

कैपशन-रेलवे सुरक्षा बल की साईकिल पट्रोलिंग दल द्वारा गश्त और जागरूकता अभियान का दृश्य

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- रेल कोच फैक्टरी,कपूरथला परिसर में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा साईकिलों पर गश्ता के लिए  जनवरी महीने में साईकिल पट्रोलिंग दल बनाया गया था  । यह दल  निरंतर आर सी एफ परिसर में रेल सम्पति तथा कॉलोनी निवासियों की सुरक्षा के लिए पेट्रोलिंग करता रहता है । कॉलोनी निवासियों में कोविड महामारी के सम्बन्ध में जागरूकता बढ़ाने के लिए भी यह दल महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है । इस दल में 05 जवान हैं जोकि पूरे आर सी एफ परिसर में गश्तद कर पूरी कालोनी का चक्ककर लगाते हैं। इस दल में रेलवे सुरक्षा बल की महिला स्टॉरफ भी शामिल हैं।

इस पैट्रोलिंग दल द्वारा गश्त  के दौरान आर सी एफ कालोनी में घूमने वाले लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक किया जाता है। लोगों को फेस मास्कए पहनने,कम से कम 6 फ़ीट की सामाजिक दूरी बनाए रखने  और सेनीटाइज़र व साबुन से अच्छीग तरह हाथ धोने के लिए दल के जवान जागरूक करते हैं।

इसके अलावा रेलवे सुरक्षा बल के यह जवान परिसर में किसी अनौपचारिक घटना को रोकने के लिए भी सतर्क रहते हैं। यह जवान कालोनी की सड़कों पर ट्रैफिक नियमों के पालन  के लिए भी लोगों को जागरूक करते हैं ।

रेलवे सुरक्षा बल द्वारा निरंतर एैसे गश्तर अभियान आयोजित किए जा रहे हैं जिससे रेल कोच फैक्टलरी का माहौल सौहार्दपूर्ण तथा सुरक्षित बना हुआ है ।

उल्लेूखनीय है कि आर सी एफ प्रशासन तथा उसके दिशा निर्देशों के तहत रेलवे सुरक्षा बल द्वारा किए जा रहे इन प्रयासों से आर सी एफ ने अपने आप को कोरोना महामारी से सुरक्षित बनाए रखा है।

Previous articleਬੇਰੁਜਗਾਰ ਮੁੰਡਾ ਫਿਰਦਾ ਦਿਹਾੜੀਆਂ ਨਾ ਕਰੇ ਤਾਂ ਦੱਸੋ ਹੋਰ ਕੀ ਕਰੇ
Next articleGujarat’s Covid tally reaches 1,03,006 : Officials