भवानीपुर स्कूल में विद्यार्थियों को फोन वितरित

कैप्शन - भवानीपुर स्कूल में विद्यार्थियों को स्मार्ट फ़ोन बाँटने मौके विधायक नवतेज सिंह चीमा, उप ज़िला शिक्षा अफ़सर बिकरमजीत सिंह और स्कूल का स्टाफ।

पंजाब सरकार की तरफ से स्मार्ट स्कूलों की स्थापना से दाख़िला दर में 15 प्रतिशत की वृधि

विद्यार्थियों को स्मार्ट फोनों की बाँट से डिजिटल शिक्षा का आधार बनेगा – चीमा

 हुसैनपुर समाज वीकली (कौड़ा)-विधायक श्री. नवतेज सिंह चीमा ने कहा है कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य के 1 लाख 74 हज़ार विद्यार्थियों को स्मार्ट फोनों की बाँट डिजिटल शिक्षा में क्रांति का आधार बाँधेगी।

आज सरकारी स्कूल भवानीपुर में विद्यार्थियों को फोनों की बाँट के अवसत  पर संबोधन करते हुए उन्होने कहा कि स्मार्ट फोनों से विद्यार्थी न केवल आनलायन ढंग से शिक्षा आसानी से के  प्राप्त कर सकेंगे वही वह करोना के दौर में जब स्कूल बंद हैं तो वह अपनी शिक्षा इन फोनों के द्वारा प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही विद्यार्थियों को चेतन किया कि वह मोबायल की सही प्रयोग ही करें जिससे वह अपना भविष्य सृजन कर सकें।

उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा  शिक्षा की तरफ विशेष ध्यान देने से राज्य  के सरकारी स्कूलों में दाख़िला इस शैशन में 15 प्रतिशत तक बढ़ गया है। उन्होने शिक्षा विभाग के आधिकारियों को इस बात की बधाई दी कि जिले के 255 अपर प्राईमरी स्कूलों में से 248 को स्मार्ट स्कूल के तौर पर विकसित किया जा चुका है, जबकि बाकी 8को भी इस साल के अंत तक पुर्ण कर लिया जायेगा।

इस अवसर पर श्री चीमा ने स्कूल के अध्यापकों ने एक जरूरतमंद एवं होशियार छात्रा को 25 हज़ार रुपए की करवाई एफ.डी की कापी को सौंपा।

इस अवसर पर उप ज़िला शिक्षा अधिकारी बिकरमजीत सिंह चिकनाई ने बताया कि जिले मे कुल 4311 विद्यार्थियों को स्मार्ट फ़ोन दिए जा रहे हैं, जबकि आज भवानीपुर स्कूल में 40 विद्यार्थियों को स्मार्ट फ़ोन दिए गए।

इस अवसत पर  मार्केट समिति के चेयरमैन परमिन्दर सिंह पप्पा, स्कूल के पि्रंसीपल रमा कुमारी, सरपंच चरनजीत सिंह और स्कूल का स्टाफ उपस्थित थे ।

Previous articleMilitia ‘plot’ to abduct Michigan Governor busted by FBI
Next articleਵਿਧਾਇਕ ਨਵਤੇਜ ਸਿੰਘ ਚੀਮਾ ਵੱਲੋਂ 6 ਵੱਖ-ਵੱਖ ਮੰਡੀਆਂ ਦਾ ਦੌਰਾ-ਝੋਨੇ ਦੇ ਖਰੀਦ ਪ੍ਰਬੰਧਾਂ ਦਾ ਜਾਇਜ਼ਾ