डॉ. बी. आर. अंबेडकर सोसायटी रजि. रेल कोच फैक्ट्ररी ने डॉकटरों और स्टाफ को किया सम्मापनित

हुसैनपुर ,26 मई (समाज वीकली – कौड़ा)– पूल सैंपलिंग आफ कोविड-19 सस्पैसक्ट संबंधी टीम के मैंबर डॉक्टुर मनजीत सोढी सीनियर मेडीकल अधिकारी काला संघिया की अगवाई में लाला लाजपत राय अस्पाताल रेल कोच फैक्ट्री में पहुंचे। टीम के सम्मान में इलाके की समाज सेवी संस्थाब बाबा साहिब डॉ. बी. आर. अंबेडकर सोसायटी रजि. रेल कोच फैक्ट्री , कपूरथला की ओर से स्वा गत किया गया। गुरदुआरा श्री गुरू रविदास सेवक सभा में काला संघिया की टीम के लिये दोपहर के खाने के प्रबंध किया गया।

इस मौके पर महासचिव धर्म पाल पैंथर, अंबेडकरी चिंतक निरवैर सिंह एवं गुरदुआरा गुरू रविदास सेवक सभा के प्रधान अमरजीत सिंह मल्लद आदि ने कहा कि इस माहामारी के दौर में सब से ज्यासदा सेहत विभाग की ओर से सराहनीय सेवाएं निभाई गई है। आम मनुष्य यह महसूस करने लग गया है कि अगर यहां असली रब्बर है तो डॉक्टर साहिब है। जहां लोग एक दूसरे से नजदीक जाने से कंनी काट रहे हैं वहां डॉक्टैर की ओर से सीधे रूप में कोरोना के मरीजों का ईलाज किया जा रहा है।

मरीज लोगों की लूट करने वाले बडे बड़े प्राईवेट अस्पेतालों को ताले लगाये जा चुके हैं। इस के उल्टो सरकारी कर्मचारी बेशक वह डॉक्टर, सिविल विभाग, पुलिस और सफाई सेवक हो अपनी जानों को जोखिम में डाल कर मानवता के रखवाले बन कर मैदान में लगातार सेवाऐं प्रदान कर रहे हैं। ऐसे मौके पर सोसायटी काला संघिया अस्प ताल के डॉकटरों और स्टाफ को सम्मापनित करके मान महसूस कर रही है। सोसायटी की ओर से डाक्टरों की टीम को बाबा साहिब डॉ बी आर अंबेडकर के जीवन और मिशन संबंधी एक एक पुस्तक और पंचशील के सिरोपे भेंट करके सम्माननित किया गया।

इस मौके पर डॉक्टमर मनजीत सोढी ने कहा कि सेहत विभाग की सेवाओं को देखते हुए बेशक इलाके की बहुत सारी संस्थानओं और लोगों की ओर से सम्मा न के अलावा सहयोग दिया जा रहा है परंतु बाबा साहिब डॉ. बी. आर. अंबेडकर सोसायटी रजि. रेल कोच फैक्ट्री की ओर से दुनिया के महान महापुरूष, सिंबल आफ नालेज और भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहिब डॉ. अंबेडकर जी के जीवन और मिशन संबंधी पुस्ताकों से सम्माान करके हमारी जिंदगी की अमिट यादगार बना दिया है। डॉ. सोढी ने स्टासफ के बाकी मैंबरों को पुस्तकक पढ़ने के लिये प्रेरित करते हुए कहा कि यह पुस्तक आपको गहरे से गहरे संकट से निकालने के लिये सहायक साबित होगी।

डॉ. मनजीत सोढी के अलावा डॉ. जिज्ञासा, डॉ दीपक, एल एच वी कुलविंदर कौर, ए एन एम रंजना, मनजीत कौर, सीनियर लैब तकनीशन फरांसिस, मालती, कंपूयटर ऑपरेट्र अज्यर पाल सिंह, नरेश कुमार आदि शामिल थे। सम्माान समारोह में सहयोग करने वालों में वाईस प्रधान निर्मल सिंह, पूरन चंद बोध, परमीजत पाल, पाल कौर पैंथर, शीतल, रशपाल कौर और परमजीत कौर आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।

Previous articleअध्यापकों के लिये सिरदर्द मिड डे मील राशन वितरित और बच्चों के खातों में धन ट्रांसफर करना
Next articleਜਿਸ ਕਬੱਡੀ ਖਿਡਾਰੀ ਦੀ ASI ਨੇ ਲਈ ਸੀ ਜਾਨ, ਉਸ ਮਾਮਲੇ ਚ ਆਇਆ ਨਵਾਂ ਮੋੜ, ਦੇਖੋ ਵੀਡੀਓ