साइकिल यात्रा से पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

साईकिल पर 700 किलोमीटर का सफर पूरा करने पांच दिनों के लिए निकला दल

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- प्लास्टिक व कार्बन उत्सर्जन मुक्त पर्यावरण संबंधी जागरूकता के लिए साइकिल यात्रा कर रहा रोपड़ साईकिलिंग कल्ब का एक दल आज रोपड़ से सुल्तानपुर लोधी पहुंचा। साईकिल पर 700 किलोमीटर का सफर पूरा करने पांच दिनों के लिए निकला यह दल सोमवार को रुप नगर के गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहिब में नतमस्तक होकर अपनी यात्रा पूरी करेगा।

आज सुल्तानपुर लोधी में शहर निवासियों सहित पंछी परिवार के सदस्यों ने इंद्रपाल सिंह राजू सतियाल व गुरप्रीत सिंह हीरा द्वारा मानवता की भलाई हेतू चलाई गई साईकिल यात्रा की सराहना करते हुए साईकिल चालकों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया। कोच जगतजीत सिंह पंछी ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ा रहे दल की हौसला अफजाई की।

दल टीम प्रतिनिधियों ने कहा कि कोरोना महामारी, मनुष्यों द्वारा कुदरत से छेड़छाड़ की ही उपज है, जिसने विश्व भर अंदर जीवन को लाॅकडाउन कर डाला है। उन्होंने कहा कि जहां हमें इस महामारी से बचाव हेतू विशेषज्ञों की सलाह को फालो करना हैं वहीं अपने अपने धर्म ग्रंथों अनुसार अरदास भी करनी होगी। उन्होंने बताया कि वातावरण बचाओ, जवानी बचाओ और समाजिक सांझ बड़ाओ का संदेश देने के उद्देश्य से साइकिल यात्रा चलाई जा रही है।

अब तक कल्ब द्वारा पंजाब के धार्मिक स्थलों के अलावा पढ़ोसी प्रदेश हिमाचल के शिमला,  कसोली, कांगड़ा आदि में साईकिल यात्रा की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि वे श्री चमकौर साहब, गुरुद्वारा टाहली साहब रायकोट, तख्त श्री दमदमा साहिब में नतमस्तक होकर कोरोना से मुक्ति की अरदास के बाद अब सुल्तानपुर लोधी के ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री बेर साहब में भी अरदास करेंगे।

Previous articleयूथ आगु हरपिंदर सिंह ज्ञानी को सदमा , माता का देहांत
Next articleਦਲਿਤ ਵਿਦਿਆਰਥੀ: ਵਿਤਕਰੇ ਤੋਂ ਵਜ਼ੀਫਾ ਘੋਟਾਲੇ ਤੱਕ