‘संविधान चौक’ होना चाहिए ‘बीएमसी चौक’ का नाम

फोटो कैप्शन: डॉ. जीसी कौल, चरण दास संधू, बलदेव राज भारद्वाज और अन्य नेता जानकारी देते हुये

जालंधर (समाज वीकली) -अंबेडकराईट लीगल फोरम जालंधर ने माननीय उपायुक्त को बीएमसी चौक का नाम बदलकर संविधान चौक रखने का ज्ञापन दिया है। अंबेडकर भवन ट्रस्ट (रजि.) और अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि.) ने बीएमसी चौक का नाम ‘संविधान चौक’ रखने की पुरजोर सिफारिश की है।

अंबेडकर भवन ट्रस्ट के महासचिव डॉ. जीसी कौल और अंबेडकर मिशन सोसाइटी के उपाध्यक्ष चरण दास संधू ने एक संयुक्त प्रेस बयान में कहा कि इस चौक का नाम ब्रिटिश मोटर कार कंपनी के नाम पर रखा गया था क्योंकि इसका चौक पर कार्यालय था। ब्रिटिश मोटर कार कंपनी का कार्यालय लगभग 30 – 35 वर्ष से समापत हो चुक्का है और कंपनी का जालंधर शहर में कोई अता पता भी नहीं है।

यह शहर का मुख्य चौक है, जो 6-मार्ग की ओर जाता है। जिला न्यायालय, सत्र न्यायालय और जिला प्रशासनिक परिसर इस चौराहे से कुछ ही मीटर की दूरी पर हैं। हमारे देश भारत का संविधान कई मायनों में अलग और अनूठा है, हमारे अपने देश की आवश्यकताओं के अनुरूप विश्व के संविधान की सर्वोत्तम विशेषताओं का संयोजन और अनुकूलन है । इसलिए, इस चौक का नाम ‘बीएमसी चौक’ से बदल कर ‘संविधान चौक’ रखा जाना चाहिए।इस अवसर पर एडवोकेट कुलदीप भट्टी, सोहन लाल पूर्व डीपीआई (कॉलेज), बलदेव राज भारद्वाज, एडवोकेट मोहन लाल फिल्लौरिआ और एडवोकेट राजिंदर कुमार आजाद उपस्थित थे।

Previous articleਕਾਮਰੇਡ ਸਰਵਣ ਸਿੰਘ ਸੰਘਵਾਲ ਜੀ ਦਾ ਅੰਤਿਮ ਸੰਸਕਾਰ ਐਤਵਾਰ 9 ਫਰਵਰੀ ਨੂੰ
Next articleSat-Guru Ravidass Ji’s Pargat Utsab in the year 2020