रेल कोच फैक्‍टरी में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा श्रमदान और सुरक्षा गश्‍त अभियान

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)-रेल कोच फैक्‍टरी में कोरोना वायरस और सुरक्षा के मद्देनज़र तथा 16 सितंबर से शुरू हो रहे स्‍वच्‍छता पखवाड़ा के संदर्भ में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा एक व्यापक  सुरक्षा गश्‍त अभियान और श्रमदान कार्यक्रम शुरू किया गया है ।

इसके तहत रेलवे सुरक्षा  बल द्वारा  आर सी एफ टाउनशिप एरिया में गश्‍त कर आने जाने वाले लोगों  को चेक कर बिना मास्‍क लगाये व्‍यक्तियों को रोककर हिदायत दी जा रही है  एवं लाउड स्पीकर से लगातार अनाउन्‍समैंट कर  लोगों  को मास्‍क लगाने, कम से कम 6 फ़ीट की  सामाजिक दूरी  रखने व कोविड 19 से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है । इसके अतिरिक्त सड़क सुरक्षा नियमों से भी अवगत करवाया जा रहा है तथा दो पहिया वाहनों पर हेलमेट लगाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है ।

इसके अलावा 16 सितंबर से शुरू हो रहे राष्‍ट्र व्‍यापी स्‍वच्‍छता पखवाड़ा के अंतर्गत  रेलवे सुरक्षा बल ने  वरिष्‍ठ सुरक्षा आयुक्‍त श्रीमती कमलजोत बराड़ के नेतृत्‍व  में एक व्‍यापक श्रमदान कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें रेलवे सुरक्षा बल के सभी अधिकारी, निरीक्षक और जवान पूरे उत्‍साह के साथ भाग ले रहे हैं। सुरक्षा बल द्वारा आर सी एफ परिसर में से पलास्टिक , पोलीथीन तथा अन्‍य  वेस्‍ट मटीरीयल को उठाया जा रहा है। इसके अलावा बड़े हुए घास और झाडि़यों की भी कटाई की जा रही है ।

रेल कोच फैक्‍टरी,कपूरथला में रेलवे सुरक्षा बल द्वारा साईकिलों पर गश्‍त के लिए एक साईकिल पट्रोलिंग दल भी बनाया गया है जोकि पूरे आर सी एफ परिसर में गश्‍त कर पूरी कालोनी का चक्‍कर लगाते हैं।

इस पट्रोलिंग दल द्वारा गश्‍त के दौरान आर सी एफ कालोनी में घूमने वाले लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक किया जाता है। लोगों को फेस मास्‍क पहनने,कम से कम 6 मीटर की दूरी बनाए रखने  और सेनीटाइज़र व साबुन से अच्‍छी तरह हाथ धोने के लिए दल के जवान प्रेरित करते हैं।

इसके अलावा रेलवे सुरक्षा बल के यह जवान परिसर में किसी अनौपचारिक घटना को रोकने के लिए भी सतर्क रहते हैं। यह जवान कालोनी की सड़कों पर ट्रैफिक के संचालन के लिए भी लोगों को जागरूक करते हैं ।

Previous articleਏਸਟਰਾਜੇਨਕਾ ਨੇ ਮੁੜ ਸ਼ੁਰੂ ਕੀਤਾ ਆਕਸਫੋਰਡ ਦੀ ਕਰੋਨਾ ਵੈਕਸੀਨ ਦਾ ਟਰਾਇਲ
Next articleWeeks after discharge, Amit Shah re-admitted to AIIMS