रेल कोच फैक्‍टरी में फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रोग्राम सम्‍पन्‍न

कैपशन-महाप्रबंधक कोचिंग शिविर में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को पुरस्‍कृत करते हुए

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)-फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रोग्राम के अतंगर्त तथा कोरोना महामारी के समय में अपने आप को शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए आर सी एफ की सभी स्पोर्ट्स टीमों और कर्मचारियों के बच्चों का एक संयुक्त फिटनेस कैंप महाराजा रणजीत सिंह स्टेडियम में आयोजित किया गया। समस्‍त भारत में यह प्रोग्राम 15 अगस्‍त 2020 से शुरू किया गया और इसकी समाप्ति 02 अक्‍तूबर 2020 को हुई।

यह कैंप श्री राम कुमार, ध्यानचंद अवार्डी और वरिष्ठ खेल अधिकारी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया । इस कैंप में लगभग 150 खिलाड़ी नियमित रूप से शामिल हुए । सभी 150 खिलाड़ियों को चार समूहों में बॉंटा गया था। कैंप में स्‍पीड, शारीरिक बल, फुर्ति और समन्वय और सहनशीलता पर अधारित चार ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाये गये। । इन चार प्रोग्रामों को विभिन्न खेल विषयों के ट्रेनरों ने प्रतिदिन ट्रेनिंग की निगरानी की।

इस फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रोग्राम की समाप्ति पर आर सी एफ के महाप्रबन्‍धक श्री रवीन्‍द्र गुप्‍ता फिटनेस प्रेमियों का मनोबन बढ़ाने के लिए विशेष रूप से उपस्थित हुए।महाप्रबंधक और संरक्षक आर.सी.एफ. श्री रविंदर गुप्ता ने सभी शिविरार्थियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्ले ग्राउंड का दौरा किया। उन्होंने आर सी एफ स्पोर्ट्स एसोसिएशन के इस आयोजन के प्रयासों की सराहना की और खिलाड़ियों को कोरोना महामारी के समय में खुद को फिट और स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि सोशल मीडिया पर कोरोना सम्बंधित वायरल नकारात्मक खबरों से घबराएं नहीं। अपने आप को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखें और दूसरों के लिए एक आदर्श बनें।

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने कोचिंग शिविर में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को पुरस्‍कृत किया।आर सी एफ स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रधान और चीफ क्‍वालिटी मेनेजर  श्री नितिन चौधरी ने इस प्रोग्राम की सराहना की और भविष्य में भी इस तरह के कैंप निरन्‍तर आयोजित करने का सुझाव दिया । श्री दावा छेरिंग ऑनरेरी जनरल सेक्रेटरी आर सी एफ स्पोर्ट्स एसोसिएशन और प्रमुख वित्‍त सलाहकार   ने सभी खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों को अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया और कोविड 19 के सभी आवश्यक निर्देशों / दिशानिर्देशों का पालन करके भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए तैयार तैयार रहने को कहा।यह ध्‍यान रहे  कि खिलाडि़यों और खेल प्रेमियों में इस फिट इंडिया फ्रीडम रन प्रोग्राम के प्रति बहुत उत्‍साह था और उन्‍होनें अपनी फिटनेस ट्रेनिंग की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर सांझी की। इस ट्रेनिंग को उन्‍होनें अपनी दिनचर्या का हिस्‍सा बनाने का संकल्‍प लिया।

Previous articleਆਪਣੀ ਬੋਲੀ
Next article“ਹਮ ਕਿਆ ਕਰੇ ਆਲੀਸ਼ਾਨ ਸੜਕੋਂ ਕੋ ਹਮੇ ਤੋ ਵੋਹ ਗਲੀ ਚਾਹੀਏ ਜਹਾਂ ਭਾਰਤ ਕੀ ਨਾਰੀ ਸਿਰ ਉਠਾਕਰ ਚਲੇ”