बोधिसत्व अंबेडकर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल फूलपुर धनाल, जालंधर की तरफ से महान अंबेडकरी श्री सोहन लाल रत्तू को दी गई भावपूर्ण श्रद्धांजलि

बोधिसत्व अंबेडकर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल फूलपुर धनाल, जालंधर की तरफ से महान अंबेडकरी श्री सोहन लाल रत्तू को दी गई भावपूर्ण श्रद्धांजलि

जालंधर (समाज वीकली)- बहुत ही दुखी हृदय के साथ सूचित किया जाता है कि ‘मौत चंदरिये मेनू अजे ना मार नी मेरे उत्ते अजे मेरी कौम दा भार नी’ जैसे सदाबहार अंबेडकरवादी और बोधि गीतों के रचनाकार महान अंबेडकरी, महान उपासक श्री सोहनलाल रत्तू (जन्म–06/05/1942, मृत्यु–11/01/2024) को भावपूर्ण श्रद्धांजलि भेंट करते हैं। स्वर्गीय सोहनलाल रत्तू  (नकोदर) अपने जीवन के दौरान 1963 में यूके गए, 1969 तक उन्होंने इंडियन रिपब्लिकन ग्रुप ( ग्रेट ब्रिटेन)में काम किया और हमारे लिए बहुत ही सम्मान की बात है कि 1969 में वह डॉक्टर अंबेडकर मेमोरियल कमेटी के फाऊंडर मेंबर भी थे और अंत तक कमेटी और अंबेडकर मिशन की सेवा तन मन धन से करते रहे। कुछ समय पहले ही वह सांसारिक यात्रा पूर्ण कर के निर्वाण को प्राप्त हुए हैं।

आज हम बोधिसत्व अंबेडकर पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल फूलपुर धनाल, जालंधर के चेयरमैन श्री सोहन लाल गिंडा जी,स्कूल की आदरणीय प्रिंसिपल श्रीमती चंचल बौद्ध जी, समूह स्टाफ मेंबर और बच्चों की तरफ से इस महान सख्शियत को श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। श्री सोहन लाल गिंडा जी तथा श्रीमती चंचल बौद्ध जी ने रत्तू जी के जीवन के बारे में सभी को बताया।

हम इस महान साथी को अंतरमन की गहराइयों से श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए यह प्रतिज्ञा करते है कि परम् आदरणीय श्री सोहन लाल रत्तू जी के जैसे खुद भी बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर, महामानव तथागत बुद्ध और बहुजन महापूर्षो के पवित्र मिशन के लिए तन मन धन से सेवा करते रहेंगे।

-Bodhisatva Ambedkar Public Sr Sec school Phoolpur Dhanal Jalandhar Punjab,.

 

Previous articleਕੀ ਗੁਰੂ ਨਾਨਕ ਸਾਹਿਬ ਮਾਲ਼ਾ ਪਹਿਨਦੇ ਸਨ?
Next articleਮਿਹਨਤ ਰੰਗ ਲਿਆਉਂਦੀ