बच्ची को अगवा करने की घटना को पुलिस ने कुछ घंटों में सुलझाया

गांव माछीजोआ  की थी घटना

विभिन्न टीमें गठित करके स्पैशल नाकाबंदी करवा कर सर्च आप्रेशन चलाया-डी.एस पी.बल्ल

हुसैनपुर 3 जुलाई(कौड़ा) (समाज वीकली) : पुलिस द्वारा शरारती तत्वों विरुद्ध चलाई गई मुहिम के तहत एक बच्ची को अगवा करने की घटना को थाना सुल्तानपुर लोधी पुलिस ने कुछ ही घंटों में निपटाने में भारी सफलता प्राप्त की है। प्रैसवार्ता में जानकारी देते हुये डी.एस.पी सुल्तानपुर लोधी सरवन सिंह बल ने बताया कि गांव माछीजोआ निवासी पिंदर कौर पत्नी ध्यान सिंह ने शुक्रवार सुबह पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी चार वर्षीय बेटी जैसमीन कौर को किसी ने अगवा कर लिया है।

पिंदर कौर ने बताया था कि वह  रौजाना की तरह अपने घर में बैड पर उसका पति, वह और जैसमीन सोए हुए थे और करीब 3 बजे उनके घर में एक लड़का कैपरी डाले हुए दाखिल हुआ और उसकी बेटी जैसमीन को लेकर दीवार लादकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि घर के भीतर कमरे में से मोबाईल भी गायब था। उन्होंने जैसमीन की काफी तलाश की, मगर वह उनको कहीं नहीं मिली।

डीएसपी सरवन सिंह बल ने बताया कि कारवाई को अमल में लाते हुए उन्होंने सुल्तानपुर लोधी के थाना प्रभारी सर्बजीत सिंह, मुख्य अफसर थाना कबीरपुर, सब-इंस्पेक्टर मनदीप कौर, तलवंडी चौधरियां और फतूढींगा की विभिन्न टीमें गठित करके स्पैशल नाकाबंदी करवा कर सर्च आप्रेशन चलाया। जिसमें पवित्र वेई किनारे एक अज्ञात व्यक्ति एक छोटी बच्ची के साथ जाता दिखाई दिया, जिसको काबू करके उसके साथ जाती बच्ची की पहचान की गई तो वह जैसमीन कौर पुत्र ध्यान सिंह के रूप में हुई।

उक्त बच्ची को अगवा कर लेकर जा रहे आरोपी की पहचान सुरेश कुमार पुत्र द्वारका महातो निवासी हिटली मरगाओ थाना विष्णुगड़, जिला हजारी बाग झारखंड हुई। जिसको गिरफ्तार करने के बाद उससे तीन चोरी के मोबाईल और एक चोरी शुद्धा टेबलेट बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश किया जा रहा है, जिसका पुलिस रिमांड प्राप्त किया जाएगा ताकि उससे और भी खुलासे हो सके। उन्होंने बताया कि आरोपी विरुद्ध मुकद्दमा नंबर 189 धारा 365, 380 अधीन मामला  दर्ज किया गया है। उन्होंने बच्ची को उसके परिजनो के हवाले कर दिया है।

Previous articleਰੁਜ਼ਗਾਰ
Next article2 terrorists killed in Kashmir encounter