प्रमुख अंबेडकरवादी और बौद्ध एलआर बाली का 90वां जन्मदिन मनाया

फोटो कैप्शन: अपने जन्मदिन मौके श्री एलआर बाली प्रशंसा पत्र देकर रत्तू रंधावा को आशीर्वाद देते हुए, साथ खड़े हैं संगठनों के गणमान्य व्यक्ति।

 

जालंधर (समाज वीकली): परिवार के सदस्य, अंबेडकर भवन ट्रस्ट, अंबेडकर मिशन सोसाइटी  और समता सैनिक दल के कार्यकारी सदस्य श्री लाहोरी राम बाली, भीम पत्रिका के संपादक और हिंदी, पंजाबी, उर्दू और अंग्रेजी में 100  से अधिक पुस्तकों के लेखक का 90 वां जन्मदिन मनाने के लिए 20 जुलाई, 2020 को इकट्ठा हुआ। श्री लाहोरी राम बाली बाबा साहिब अंबेडकर के एकमात्र जीवित अनुयायी हैं जो 6 साल से नई दिल्ली में रह रहे थे, को अंबेडकर के संपर्क में रहकर सीखने का सम्मान प्राप्त है। जब बाबा साहिब गंभीर रूप से बीमार थे, तो श्री बाली जी ने 30 सितंबर, 1956 को जीवन भर अंबेडकर मिशन का प्रचार करने के लिए बाबा साहब को वचन दिया था। इस अवसर पर, डॉ.  जी सी कौल, महासचिव, अंबेडकर भवन ट्रस्ट (रजि.) जालंधर, श्री सोहन लाल डी.पी.आई. कॉलेजों (सेवानिवृत्त), मैडम सुदेश कल्याण, अध्यक्ष अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि.), वरिंदर कुमार  सचिव (उत्तर भारत) अखिल भारतीय समता सैनिक दल (रजि.), जसविंदर वरियाना राज्य अध्यक्ष अखिल भारतीय जनता सैनिक दल (रजि.), पंजाब यूनिट, चरण दास संधू उपाध्यक्ष अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि.), मोनिका चंद्र और बलदेव राज भारद्वाज वित्त सचिव अंबेडकर भवन ट्रस्ट (रजि.) ने श्री बाली जी को उनके 90 वें जन्मदिन पर बधाई दी और अंबेडकर मिशन में अधिकतम योगदान देकर लोगों को जागृत करने के लिए उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की। अपने जन्मदिन पर अपने संक्षिप्त भाषण में, श्री बाली जी ने कहा, “मैं शारीरिक रूप से फिट और अच्छा हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।  मैं अभी भी 8 घंटे काम करता हूं और बाबा साहब के कारवां को आगे ले जाने के अपने वादे को पूरा करना चाहता हूं।”

इस छोटे से समारोह में, श्री निर्मल कुमार रत्तू (रत्तू रंधावा), एक प्रतिष्ठित मिशनरी गीत लेखक को श्री बाली जी द्वारा एक लोई, मोमेंटो और अंबेडकर मिशन में उनके योगदान के लिए प्रशंसा पत्र देकर  सम्मानित किया गया। श्री बाली ने युवा गायक प्रेम लता को आशीर्वाद दिया और अंबेडकर मिशन को बढ़ावा देने के लिए क्रांतिकारी गीत गाने के लिए उन्हें शॉल और मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया।

– बलदेव राज भारद्वाज
वित्त सचिव, अंबेडकर भवन ट्रस्ट (रजि.) जालंधर।
मोबाइल: 98157 01023

  

 

Previous articleਪ੍ਰਮੁੱਖ ਅੰਬੇਡਕਰਾਈਟ ਅਤੇ ਬੋਧੀ  ਐਲ ਆਰ ਬਾਲੀ ਦਾ 90 ਵਾਂ ਜਨਮਦਿਨ ਮਨਾਇਆ
Next article90th Birthday Celebrated of prominent Ambedkarite and Buddhist Sh. L. R. Balley