ज्यूडीशियल कम्प्लेक्स में पिछले 2 हफ़्तों में सिर्फ 4 घण्टे ही बिजली आई

वकीलों के चेम्बरो में भी बिजली बंद होने से टाइप का काम और फोटोस्टेट का काम हो रहा है प्रभावित

बार ऐसोसीऐशन की तरफ से बिजली विभाग को कई बार कहा जा चुका है-अधयक्ष मलकीत सिंह

कपूरथला (समाज वीकली) (कौड़ा ) –“सर मुंडाते ही ओले पड़े” इन शब्दों को साक्षत्कार करते है ज्यूडीशियल कम्प्लेक्स के हालात जहां पिछले 2 हफ़्तों में सिर्फ 4 घण्टे ही बिजली आयी होगी। हालात इतने बत्तर हो चुके की ज्यूडीशियल काम्प्लेक्स में जजो की तरफ तो जरनेटर चल रहे लेकिन बार की तरफ तथा अन्य सेवाओ के लिए बिजली पूरी तरह से बंद हैं । वही वकीलों के चेम्बरो में भी बिजली बंद होने से न तो टाइप का काम हो रहा और न ही फोटोस्टेट इत्यादि का जिससे लोगो को काफी परेशानी का आमना करना पड़ रहा ।

एडवोकेट एस एस मल्ली ने कहा कि पूरे हफ्ते में सिर्फ 2 घण्टे बिजली आने से किस तरह काम चलेगा। वही राजबीर सिंह बावा एडवोकेट ने कहा वकीलों का काम पहले लॉक डाउन के कारण बंद था और उसके बाद क्रोना के कारण कोर्ट बंद होने से सारा काम ठप्प पड़ा था वही जब अब कोर्ट पूरी तरह खुलने शुरू हुए ही है कि पिछले 2 हफ़्तों से बिजली भी गुल है । ऐसे में टाइप करवाने के लिए घरों का रुख करना पड़ रहा है जिससे समय की बर्बादी हो रही।

एडवोकेट पूजा नेगी ने कहा कि माननीय हाई कोर्ट के आदेश पर बहुत समय के बाद फिजिकल अप्पेरांस शुरू हुई है वही वकीलों को हिदायत दी गयी है किसी भी तरह की अरजोनमेन्ट नही दी जाएगी जिससे वकीलों पर दबाव है और काम लिख कर जल्दी से जल्दी देना है ऐसे में बिजली न आने से टाइप का काम बुरी तरह प्रभावित हो रहा और टाइपिस्ट भी कोर्ट कम्प्लेक्स ओर बार काम्प्लेक्स में नही आ पा रहै जिससे कोर्ट के कई काम प्रभावित हो रहे।

बार एसोसिएशन के प्रधान मलकीत सिंह ने कहा कि बार की तरफ से बिजली विभाग को कई बार कहा जा चुका है वही बार की तरफ से स्पेशल पैसे जमा करवा बार की अलग से अपनी अलग लाइन ओर ट्रांसफर भी रखवाए गए है लेकिन बावजूद इसके बिजली न आने से वकीलों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा जिससे जहां वकीलों का काम प्रभावित हो रहा ।वही टायपिस्ट ओर फोटोस्टेट की मशीन न चलने से आम जनता को 4 किलोमीटर शहर में जा कर काम करवाना पड़ रहा जिससे आम लोग भी प्रभावित हो रहे और बिजली विभाग के कानों पर जूं नही रेंग रही।

उन्होंने कहा कि इसकी लिखित शिकायत भी एक्सईन बिजली बोर्ड को देने गए थे लेकिन वह मोके पर नही मिले।इस मौके पर बार एसोसिएशन भुलत्थ के प्रधान कुलवंत सिंह ,एडवोकेट राकेश कुमार शर्मा,आर के अरोड़ा, आर पी एस बाजवा,आर एस अरोड़ा,मनदीप सिंह तेजी, बलराज जीत बाजवा, हरजीत सिंह संध आदि उपस्थित थे।

Previous articleਅਰਜ਼ਪ੍ਰੀਤ ਵੱਲੋਂ ਸੰਪਾਦਤ ਕੀਤੇ ਸਾਂਝੇ ਕਾਵਿ-ਸੰਗ੍ਰਹਿ ‘ਅਜੋਕਾ-ਕਾਵਿ’ ਦਾ ਆਲੋਚਨਾਤਮਕ ਰੀਵਿਊ
Next articleਸੇਂਟ ਜੂਡਸ ਕਾਨਵੈਂਟ ਸਕੂਲ ਮਹਿਤਪੁਰ ਵਿਖੇ ਗਣਤੰਤਰ ਦਿਵਸ ਮਨਾਇਆ