कपूरथला जिले ने 12वी कक्षा के नतीजों में हासिल की प्रदेश में पहली पुजीशन

कैपशन-12वी. के नतीजों संबंधी जानकारी देते हुए शिक्षा अधिकारी
  • अध्यापकों और विधाथीयों की मेहनत रंग लाई- शिक्षा अधिकारी

हुसैनपुर , 24 जुलाई(कौड़ा) (समाज वीकली): जिला कपूरथला के बारवीं के नतीजों में प्रदेश में शिक्षा विभाग कपूरथला का नाम रोशन कर दिया है।12वी के नतीजों में सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने 97.49फीसदी नतीजा प्राप्त करके प्रदेश में पहली पोजीशन हासिल करके अहम प्राप्ति कर दिखाई है।

इस संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी मस्सा सिंह सिद्धू ,उप जिला शिक्षा अधिकारी बिक्रमजीत सिंह थिंद, उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह समय बहुत ही अच्छा है जब अध्यापकों और विधाथीयों की मेहनत रंग लाई है। उन्होंने बताया कि निजी स्कूलों को पछाड़ते हुए पहली पांच पुुुजीशनोों पर पर कब्जा तो कियाा हैैै बलकि 100 से ज्यादा विद्यार्थियों ने 90 फीसदी से ज्यादा अंक प्राप्त करके सरकारी स्कूलों की कारगुजारी ने पूरी दुनिया में लोहा मनवाया है।

अधिकारियों ने बताया कि सरकारी स्कूलों के नतीजों में जिले में पहली पोजीशन हासिल की है। जबकि निजी स्कूलों के मिल जाने से प्रदेश में सातवां अंक प्राप्त हुआ है ।अधिकारियों ने इस प्राप्ति को स्कूल मुख्य अध्यापकों विद्यार्थियों और अभिभावकों को समर्पित करते हुए लोगों को अपील की है कि जिले के नोडल अधिकारी बलजिंदर सिंह जिला शिक्षा अधिकारी गुरभजन सिंह लासानी ,उप जिला शिक्षा अधिकारी नंधा धवन शिक्षा विभाग कपूरथला के सारे अधिकारी और कर्मचारी को इस प्राप्ति पर बधाई दी ।

उल्लेखनीय है कि जिले में 255 सरकारी स्कूल हैं जिनमें से पिछले वर्ष के मुकाबले 10. 5 फीसदी इंनरोलमैंट की बढ़ोतरी हुई है। पूरे प्रदेश की बैठक में शिक्षा सचिव पंजाब कृष्ण कुमार द्वारा भी कपूरथला जिले की प्राप्ति पर शिक्षा अधिकारियों मुखियों और अध्यापकों को बधाई दी गई।

Previous article52 ਮਰੀਜ ਪਾਜੇਟਿਵ ਆਉਣ ਨਾਲ ਪਾਜੇਟਿਵ ਮਰੀਜਾਂ ਦੀ ਗਿਣਤੀ 460
Next articleਸਿਹਤ ਮੁਲਾਜਮ ਸੰਘਰਸ਼ ਕਮੇਟੀ ਦੇ ਸੱਦੇ ਭੁੱਖ ਹੜਤਾਲ