आर.सी.एफ इम्प्लाइज यूनियन ने की जनरल काउंसिल मीटिंग आयोजित

कैपशन-आर.सी.एफ इम्प्लाइज यूनियन की जनरल काउंसिल मीटिंग के दृश्य

5 नवम्बर के भारत बंद को दिया पूर्ण समर्थन

5 नवंबर दिन वीरवार को सुबह 7 बजे वर्कशॉप गेट पर पैम्फलेट बांटे जाएगे

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा )-आर सी एफ इम्प्लाइज यूनियन द्वारा प्रधान परमजीत सिंह खालसा की अध्यक्षता में जनरल कौंसिल मीटिंग की गई मीटिंग में भारत सरकार द्वारा लागू की जा रही कर्मचारी मज़दूर मुलाजम किसान व देश विरोधी नीतियों की खूब आलोचना की गई।

मीटिंग को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सरदार परमजीत सिंह खालसा व प्रैस सचिव सरदार अमरीक सिंह ने कहा कि मोदी सरकार करोना महामारी की आड़ में देश विरोधी नीतियों पर चलते हुए रेलवे का निजीकरण कर रही है। अमरीक सिंह ने कहा कि जब पूरे देश में सभी तरह की व्यवस्थाएं पूर्ण रूप से शुरू हो चुकी है तो रेलवे का संचालन क्यों नहीं शुरू हो रहा है? उन्होंने शंका व शक जाहिर किया कि पूंजीपतियों की कठपुतली मोदी सरकार अपने आकाओं के आगे झुकते हुए उन्हें उनकी मनमर्जी के अनुसार रेल रूटों का कब्जा व ट्रेनों का संचालन दे रही है इस सब प्रक्रिया के पूरे होने के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 1 तरफ जहां मोदी सरकार तरह तरह के किसान कर्मचारी मजदूर व आम जन विरोधी बिलों को पास कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उम्मीद की किरण बनते किसान मजदूर मुलाजमों आदि के संघर्ष मिसाल बन रहे हैं। मोदी सरकार की इन नीतियों का चारों तरफ से उठता विरोध ये साबित करता है की जीत हमेशा संघर्षशील लोगों की हुई है और होगी।

आर सी एफ इम्प्लाइज यूनियन के जनरल सेक्रेटरी सरदार सर्बजीत सिंह ने कहा कि पिछले लम्बे समय से देश भर की तमाम किसान यूनियन ने भारत सरकार द्वारा पास किए 3 कृषि क़ानूनों का विरोध कर रही है जो सत्ता के नशे में चूर मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन रहा है। उन्होंने कहा कि इन कृषि बिलों के ख़िलाफ़ किसान जत्थेबंदियों द्वारा किए जा रहे 5 नवम्बर के सम्पूर्ण भारत बंद का हम आर सी एफ इम्प्लाइज यूनियन की तरफ से पूर्ण रूप से समर्थन करते हुए उनके साथ खड़े हैं।

सर्वजीत सिंह ने कहा कि हम दोआबा के इस क्षेत्र में किसान कर्मचारी मुलाजम की संयुक्त संघर्ष कमेटी बनाकर इस हिटलरशाही मोदी सरकार के सामने 1 चुनौती पेश करेंगे जिसके लिए हमने आरसीएफ के आस पास के 25 गांवों तक पहुंच कर चुके हैं व अन्य गांवों में जाकर लगातार वहां के लोगों से संपर्क कर रहे हैं । सर्वजीत सिंह ने कहा कि हम जल्द ही बड़ा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा जिसके लिए 5 नवम्बर को आरसीएफ के मेन वर्कशाप गेट पर पैम्फलेट वितरण का कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में जहां आरसीएफ के आस पास के के गांवों के लोग पंचायतें मुलाजम, मजदूर व किसान जत्थेबंदियां शामिल होंगी वहीं आरसीएफ की तमाम जत्थेबंदियां, यूनिनय, एसोसिएशन इस संघर्ष में शामिल रहेंगी।

मीटिंग में विशेष तौर पर आर सी एफ इम्प्लाइज यूनियन की तमाम तमाम सेक्रेटरीशिप बॉडी वर्किंग कमेटी मेंबर व अन्य जुझारू साथी शामिल हुए। स्टेट सेक्रेटरी की जिम्मेवारी मंजीत सिंह बाजवा ने निभाई।

Previous articleਗੁਰੂ ਹਰਿਕ੍ਰਿਸ਼ਨ ਸਕੂਲ ਦੇ ਵਿਦਿਆਰਥੀਆਂ ਦਰਮਿਆਨ ਡਿਜੀਟਲ ਇੰਡੀਆ ਪੋਸਟਰ ਮੇਕਿੰਗ ਪ੍ਰਤੀਯੋਗਤਾ
Next articleਤਾਜਪੁਰੀ ਦੇ ਧਾਰਮਿਕ ਟਰੈਕ ਦਾ ਪੋਸਟਰ ਰਿਲੀਜ਼