अंबेडकर मिशन सोसाइटी, एक्स कनाडा के साथ मिलकर मनाएगी ‘धम्म चक्र परिवर्तन दिवस’

फोटो कैप्शन : बैठक के संबंध में जानकारी देते सोसायटी के कार्यकर्ता

जालंधर (समाज वीकली): अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि.) की कार्यकारी समिति की बैठक सोसाइटी के अध्यक्ष मैडम सुदेश कल्याण की अध्यक्षता में जालंधर के अंबेडकर भवन में आयोजित की गई। संस्थापक सदस्य लाहोरी राम बाली, एडवोकेट हरभजन सांपला, बलदेव राज भारद्वाज, वरिन्दर कुमार, एडवोकेट कुलदीप भट्टी और परमिंदर सिंह खुतन एडवोकेट ने बैठक में भाग लिया।

सोसायटी जालंधर के अंबेडकर भवन में हर साल 14 अक्टूबर को धम्म चक्र परिवर्तन दिवस मनाती रही है। यह याद रहे कि बाबा साहिब भीम राव अंबेडकर ने 14 अक्टूबर, 1956 को नागपुर में अपने लाखों अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म में दीक्षा ली थी। इस बार भी, धम्म चक्र परिवर्तन दिवस को भव्य पैमाने पर मनाने का निर्णय लिया गया है, लेकिन कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए, इस कार्यक्रम को अंबेडकर इंटरनेशनल कोऑर्डिनेटिंग सोसाइटी कनाडा (एक्स कनाडा) के साथ मिलकर एक वेबिनार के माध्यम से मनाया जाएगा।

बैठक में मोदी सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ पारित कृषि बिलों की कड़ी निंदा की और यह भी कहा कि किसानों की फसलों के एमएसपी को बढ़ाने के साथ-साथ खेत मजदूरों की मजदूरी में भी वृद्धि की जानी चाहिए। बैठक में अंबेडकर मिशन के प्रचार पर भी चर्चा हुई। सोसाइटी ने अपने दो अंबेडकरवादी साथियों, आरसी संगर और डॉ. भाऊ लोखंडे नागपुर के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। बैठक का संचालन महासचिव वरिन्दर कुमार ने किया। यह जानकारी सोसायटी के वित्त सचिव बलदेव राज भारद्वाज ने एक प्रेस बयान में दी।

बलदेव राज भारद्वाज
वित्त सचिव
अंबेडकर मिशन सोसायटी पंजाब (रजि.)

 

Previous articleBig Ben to be on full display after 3 yrs
Next article22,000 Nepali migrant workers leave for India