हलके के विकास के लिए डिप्टी कमिशनर से विचार विमर्श

कैप्शन - सुलतानपुर लोधी में विकास कार्यों के बारे विचार विमर्श करते हुए विधायक नवतेज सिंह चीमा, डिप्टी कमिशनर दीप्ति उप्पल और ऐस.डी.ऐम. डा. चारूमिता।

 15 अगस्त को होगा मीरे में सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट का उद्घाटन

    हुसैनपुर , 5 अगस्त (कौड़ा) (समाज वीकली) -केंदर सरकार ने  पवित्र शहर सुलतानपुर लोधी को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर स्मार्ट  सीटी प्रोजेक्ट में लाए जाने की घोषणा  के बाद पंजाब सरकार ने स्मार्ट सीटी प्रोजेक्ट के लिए प्रशाशकी कार्यवाही पूर्ण कर ली है और बहुत जल्द  इस वक्कारी प्रोजेक्ट के लिए टैंडर  पर्किर्या पूर्ण  कर ली जायेगी।

इस से  सम्बन्धित विधायक श्री. नवतेज सिंह चीमा ने डिप्टी कमिश्नरश्रीमती दीप्ति उप्पल और ऐस.डी.ऐम. डा. चारूमिता के साथ सर्कट हाऊस सुलतानपुर लोधी में  विचार विमर्श किया गया।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पंजाब सरकार के स्थानिक सरकारों , स्मार्ट सीटी अथारटी, ग्रामीण विकास पर पंचायत, सैर सपाटा आदि की तरफ से मूलभूत सर्वे करके डी.पी.आर (विस्तारित प्रोजेक्ट रिपोर्ट) तैयार कर ली गई है और टैंडर पर्किर्या जल्द पूर्ण करके काम शुरू कर दिया जायेगा।

वर्णन योग्य   है कि पंजाब सरकार की तरफ से सुलतानपुर लोधी को स्मार्ट सीटी प्रोजेक्ट  के अंतर्गत विकसित करने  की  घोषणा की गई थी ,  जिस के अंतर्गत पूरी जनसंख्या  को 100 प्रतिशत सिवरेज, पीने वाले पानी, निर्विघ्न बिजली सप्लाई, स्ट्रीट लायटें, अति आधुनिक सेहत सुविधा  मुहैया करवाना और धार्मिक सैर सपाटा केंद्र के तौर पर विकसित करना मुख्य रूप में शामिल है।

मीटिंग के दौरान डिप्टी कमिशनर ने बताया कि सुलतानपुर लोधी हलके गाँवों में चल रहे विकास कार्य  को तेज़ी से पूर्ण करने के   लिए सबंधित ग्रामीण विकास, सिवरेज बोर्ड, जल सप्लाई,  मंडी बोर्ड आदि को निर्देश जारी की गई हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि गाँव मीरे में 6 लाख रुपए की लागत  से तैयार किये सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट  का उद्घाटन भी 15 अगस्त को प्रातःकाल 11.30 बजे किया जायेगा। इस के अतिरिक्त विकास कार्यों में शानदार कार्यवाही  दिखाने वाले सरपंचों, पंचों को भी सम्मानित किया जायेगा।

मीटिंग के दौरान ऐस.डी.ऐम. डा. चारूमिता ने सुलतानपुर हलके में चल रहे विकास कार्यों  पर उनकी मौजूदा स्थिति बारे जानकारी दी।

Previous articleश्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल आर.सी.एफ के अध्यापकों और बच्चों के अभिभावकों के बीच ऑनलाइन बैठक आयोजित
Next articleਜਿਲੇ ਵਿੱਚ 8 ਕਰੋਨਾ ਪਾਜੇਟਿਵ ਮਰੀਜ ਮਿਲਣ ਨਾਲ ਮਰੀਜਾਂ ਦੀ ਗਿਣਤੀ 601