रेल कोच फैक्टरी, ने “फिट इंडिया डायलॉग” वैबीनार में किया भारतीय रेल का प्रतिनिधित्व

कैपशन-फिट इंडिया डायलॉग” वैबीनार का दृश्य

कार्यक्रम का दूरदर्शन द्वारा सीधा प्रसारण 

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)-  रेल कोच फैक्टिरी,कपूरथला ने युवा और खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित “फिट इंडिया डायलॉग” वैबीनार में भारतीय रेल का प्रतिनिधित्व करने का गौरव प्राप्त किया है  । समस्त2 देश भर में प्रसारित इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र  मोदी ने संबोधित किया । कार्यक्रम में उनके द्वारा फिट इंडिया मूवमैंट की वर्षगॉंठ पर देश भर के फिटनस विशेषज्ञों  और विशिष्ट् खिलाडि़यों के साथ वैबीनार के माध्यम से वर्चूयल रूप में बातचीत की गई।

आर सी एफ कपूरथला और इंटेगरल कोच फैक्टरी,चैन्नाई को इस वैबीनार के लिये भारतीय रेल का प्रतिनिधित्वा करने का गौरव प्राप्ती हुआ। कार्यक्रम में आर सी एफ के महाप्रबन्धनक श्री रवीन्द्र  गुप्ता, श्री आर के मंगला, प्रिंसीपल चीफ मैकनीकल इंजीनियर, आर सी एफ खेल संघ के सभी अधिकारी, अंतर्राष्ट्री य और राष्ट्री य स्त र के आर सी एफ के प्रमुख खिलाड़ी, विभिन्न  खेलों से कोच  आदि शामिल हुए ।

आर सी एफ में आयोजित इस कार्यक्रम का दूरदर्शन द्वारा सीधा प्रसारण किया गया । “फिट इंडिया संवाद” देश के नागरिको को भारत को एक फिट राष्ट्र बनाने की योजना का एक प्रबल प्रयास है । इस संवाद में प्रधानमंत्री द्वारा विशिष्टर खिलाडि़यों और अन्यन प्रभावशाली विशेषज्ञों के साथ स्वगस्थ  जीवन शैली, स्वास्थ‍ दिनचर्या, स्व्स्थे आसनों , फिटनेस तरीकों आदि पर संवाद किया गया ताकि उनसे प्रेरित होकर भारतीय नागरिक फिट रहे और फिटनेस को अपने जीवन का अनिवार्य हिस्सा  बनायें ।

आर सी एफ में 15 अगस्त, 2020 से इस फिट इंडिया फ्रीडम रन अभियान के तहत खेलों पर एक संयुक्त खेल कंडीशनिंग कैंप आयोजित किया जा रहा है जिसमें भारी स्तर पर बच्चे , कर्मचारी  एवम खिलाडी भाग ले रहे हैं । कैंप में विशेषज्ञों द्वारा उन्हें खेल कसरतें करवाने के साथ- साथ  फिटनेस मंत्र भी दिए जा रहे हैं । कैंप से प्रेरित होकर फिटनेस अभ्यासी अपने अभ्यास की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं तथा दूसरों को भी प्रेरित करते हैं । यह कैंप  2 अक्टूबर, 2020 तक चलेगा ।

Previous articleਪਵਿੱਤਰ ਵੇਈਂ ਕਿਨਾਰੇ ਕਿਸਾਨਾਂ ਲਈ ਸਿਖਲਾਈ ਕੈਂਪ
Next article ਭੁੱਖ ਦੇ ਸਤਾਏ ਲੋਕ ਪੰਜਾਬ ਛੱਡ ਕੇ ਹਰਿਆਣਾ ਅਤੇ ਰਾਜਸਥਾਨ ਵਿੱਚ ਜਾ ਕੇ ਨਰਮਾ ਚੁਗਣ ਲਈ ਮਜਬੂਰ ।