मोटरसाइकिल रैली कर कृषि विरोधी कानूनों के खिलाफ 8 नवम्बर के धरने में पहुंचने की अपील

50 से अधिक गांव धरने में होंगे शामिल: मंजीत बाजवा

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)- मोदी सरकार द्वारा पास किए किसान विरोधी 3 कृषि बिलों का विरोध कर रहे किसान संगठनों के समर्थन व कर्मचारी, मजदूर, नौजवान व देश विरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ “किसान मजदूर कर्मचारी संघर्ष कमेटी” द्वारा दिए जा रहे 8 नवम्बर 2020 के विशाल रोष धरने को सफल बनाने के लिए वर्कर क्लब आरसीएफ से पूरी आरसीएफ कॉलोनी तथा आसपास के गांवों ढुडियांवाल, रावल, बाबा दीप सिंह नगर, अमरीक नगर, शहीद भगत सिंह नगर, सैदौ भुलाना आदि गांवों में स्कूटर मोटरसाइकिल रोष रैली कर लोगों को धरने में शामिल होने की अपील की।

प्रेस को बयान जारी करते हुऐ बचितर सिंह उप प्रधान ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार चंद देशी-विदेशी पूंजीपतियों के फ़ायदे के लिए लागू इन नीतियों के कारण आज देश का हर वर्ग सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि देश के सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण व अब देश के अंदर तक किसानों को रौंदने वाले कानूनों आदि के ख़िलाफ़ “दुनियाभर के मेहनतकशों एक हो जाओ” के नारे को बुलंद करते हुए देश भर के 350 से ज्यादा संगठन एक मंच पर एकत्रित होकर संघर्ष कर रहे हैं।

किसान संगठनों द्वारा 5 नवंबर के ऐतिहासिक भारत बंद ने यह साबित कर दिया है के देश के लोग इन साम्राज्यवादी नीतियों को चुपचाप बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आज ज़रुरत है कि किसान, मजदूर, कर्मचारी, नौजवान व देश का मेहनतकश वर्ग जो इन्हीं नीतियों के तले पिस रहा है उन्हें एकत्रित कर मोदी सरकार की इन नीतियों को मुंहतोड़ जवाब देना होगा और इसके लिए आरसीएफ इम्प्लाइज यूनियन ने आरसीएफ के आस पास के इलाके की ग्राम पंचायतों, मज़दूर, किसान, मुलाजिम आदि संगठनों के साथ मिलकर 8 नवम्बर, दिन रविवार को आरसीएफ गेट नंबर 2 (हालट गेट) पर विशाल रोष धरने का कार्यक्रम रखा है,

जिसे सफल बनाने के लिए पूरे इलाके में पैंफलेट व पोस्टर बांटे जा रहे हैं, हर गांव में मीटिंगों व नुक्कड मीटिंगों की मुहिम चल रही है और गांवों के गुरुद्वारा साहब से लगातार अनाउंसमेंट कर लोगों को धरने में शामिल होने की अपील की जा रही है।आरसीएफ इम्प्लाइज यूनियन के नौजवान नेता तलविंदर सिंह ने कहा कि 8 नवम्बर के धरने के लिए गांव के लोगों में बहुत जबरदस्त उत्साह है यकीनन यह धरना कपूरथला इलाके में बहुत बड़ा इतिहास का धरना होगा।

उन्होंने कहा के धरने के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। उन्होंने इस धरने में आरसीएफ की तमाम यूनियनों, एसोसिएशनों, सामाजिक/क्षेत्रीय संगठनों आदि को पहुंचने की अपील की अपील करते हुए कहा इस धरने में डॉ दर्शन पाल क्रांतिकारी किसान यूनियन साथी बूटा सिंह बुर्जगिल, भारतीय किसान यूनियन (डकोदां) साथी रुलदू सिंह, पंजाब किसान सभा, साथी गुरमीत सिंह बखतूपुर, महासचिव एक्टू, साथी तरसेम पीटर पेंडू मजदूर यूनियन पहुंच रहे हैं।

रोष रैली में सर्वजीत सिंह, जगतार तारी बिहारीपुर, पीता मिठा, राजदविंदर सिंह सरपंच सैदो भुलाना, सरपंच महेंद्र सिंह रावल, साबका सरपंच लखविंदर सिंह अमरीक सिंह गिल, बचित्तर सिंह, नरिंदर सिंह, चंद्रभान, अरविन्द शाह, मनमीत सिंह, हरविंदरपाल, सुखविंदर सुखी, बलजिंदर पाल, गुरनाम सिंह, प्रदीप कुमार, गुरजिंदर सिंह, विनोद कुमार, धर्मपाल, भरत राज, अवतार सिंह, योगेश तिवारी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

Previous articleरेल कोच फैक्‍टरी,कपूरथला द्वारा सामान की ढुआई के लिए हल्का और अधिक उपयोगी पार्सल कोच मार्क-II तैयार
Next articleਈਕੋ ਕਲੱਬ ਹੈਬਤਪੁਰ ਵੱਲੋ ਪੌਦੇ ਲਗਾਏ ਗਏ