मिठड़ा कॉलेज में डिजिटल लेख मुकाबलों का आयोजन

 हुसैनपुर , 17 जुलाई (कौड़ा) (समाज वीकली) : बेबे नानकी यूनिवर्सिटी कालेज मिठड़ा में मास मीडिया की भूमिका विषय पर लेख मुकाबला करवाया गया। इस लेख मुकाबले का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में कोविड-19 महामारी प्रति जागरूकता पैदा करना और उसको उनको मास मीडिया की आज के समय में मुख्य जरूरत की तर्फ ध्यान दिलाना था।
कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर इस मुकाबले में भाग लिया। इस मुकाबले के कोऑर्डिनेटर अर्पणा ने बताया कि कुल 40 विद्यार्थियों ने अपने लेख मुकाबले में भेजें।  इनमें से किरना बीए भाग दूसरा और सिमरनजीत कौर दीपा बीए बीकॉम भाग दूसरा ने पहला स्थान , अशनूर कौर 11वीं कक्षा में दूसरा स्थान और देविका बी.एस.सी नॉन मैडीकल ने भाग पहला ने तीसरा स्थान हासिल किया।
 इसके इलावा सिमरनजीत कौर बी.एस.सी फैशन डिजाइनिंग भाग दूसरा और किरणदीप कौर बीकॉम भाग दूसरा को भी बढ़िया कारगुजारी के लिए सम्मानित किया गया। कालेज के प्रिंसिपल डॉ दलजीत सिंह खैहरा ने विजई विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस कोविड-19 की महामारी ने सारी दुनिया को रोक कर रख दिया है। परंतु इस समय में भी मीडिया बहुत ही अहम भूमिका निभा रहा है।
लोगों को एक दूसरे से जोड़ते हुए पल-पल की खबर लोगों तक की जा रही है और लोगों को इस महामारी से बचाव करने के बारे में जानकारी दे रहा है ।मीडिया कर्मी अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। प्रिंसिपल डॉ दलजीत सिंह खैहरा ने मीडिया की भूमिका की भरपूर शलाघा की।  उन्होंने विजई विद्यार्थियों  का हौसला बढ़ाया और उन्हें मुकाबलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने इस मुकाबले के कोऑर्डिनेटर अर्पणा को भी बधाई दी।
Previous articleLondon police officer suspended for kneeling on black man’s neck
Next articleDraft decision on UNGA session put under silence procedure