माता रमाबाई अंबेडकर के जन्म दिन को समर्पित डॉ अंबेडकर पर सवाल जवाब प्रतियोगिता करवाई गई

फोटो कैपशन : ईनाम तकसीम कर रहे प्रधान क्रिशन लाल जस्स्ल, महासचिव धर्म पाल पैंथर, जोनल प्रधान जीत सिंह एवं टेक चंद आदि

सोसायटी का मुख्य मंतव महि‍लाओं में साहित्यिक रूची पैदा करना-पैंथर

हुसैनपुर (समाज वीकली) (कौड़ा)-बाबा साहिब डॉ. बी आर अंबेडकर सोसायटी रजि. रेल कोच फैक्ट्री , की ओर से बाबा साहिब की सुपत्नीि माता रमाबाई अंबेडकर के जन्म दिन को समर्पित एससी/एसटी रेलवे कर्मचारी एसोसिएशन के जोनल प्रधान जीत सिंह के दुवारा लिखी पुस्तेक ज्ञान के प्रतीत डॉ अंबेडकर पर सवाल जवाब प्रतियोगिता गांव हुसैनपुर में करवाई गई जिस में 25 महिलाओं ने हिस्सा  लिया। प्रथम अंकिता, दूसरे पर प्रीत कौर एवं तीसरे पर रिंपी चुनी गई। सोसायटी की ओर से इन प्रतियोगिओं को मिशनरी किताबें और बाबा साहिब डॅा बी आर अंबेडकर की तसवीर देकर सम्मा नित किया गया। इस के अलावा बेटी अनुदीप कौर और मैडम मंग्रेट को बढिया सेवाओं निभाने के बदले विशेष तौर सम्मा नित किया गया।

इस शुभ मौके पर सोसायटी के प्रधान क्रिशन लाल जस्स ल, महासचिव धर्म पाल पैंथर ने बताया कि सोसायटी का मुख्य मंतव महि‍लाओं में साहित्यिक रूची पैदा करके बाबा साहिब की विचारधारा के साथ जोड़ना है। बाबा साहिब के दुवारा महिलओं के सुधार के लिये बहुत सारे कार्य किये हैं। जिसके प्रति जानकारी देना है ताकि यह पढ़ लिख कर अपने अधिकारों की लड़ाई खुद लड़ सकें और समाज में मान सम्मान का जीवन गुजार सकें।

हमारें देश में लडकियों की पूजा बहुत की जाती है लेकिन इन पर जुल्मर भी बहुत ज्याहदा होते हैं जोकि बुद्धिजीवी वर्ग के लिये चिंता का विषय है। एससी/एसटी के जोनल प्रधान जीत सिंह और कोशिश खूनदान संस्थार के मीडिया सचिव टेक चंद  ने कहा कि महिलाओं को माता रमाबाई  अंबेडकर जी के संघर्षमई जीवन से प्रेरणा लेकर अपने परिवार और समाज को मजबूत बनाने के लिये अपना योगदान दें।

इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिये सीनियर उप प्रधान संतोख राम जनागल, उप प्रधान निर्मल सिंह, भारतीय बोध महासभा के पूरन चंद बोध, मैडम साजीया, लखविंदर कौर, पिंकी, अंजू रानी एवं जीवन कौर आदि ने भरपूर सहयोग दिया।

Previous articleआर सी एफ ने नवीनतम सुविधाओं तथा अधिक यात्री क्षमता वाला ए सी थ्री टियर इकॉनमी कोच किया तैयार
Next articleਨਜ਼ਮ / ਬਾਲੜੀ