पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति स्कैंडल शर्मनाक –  वाईट पेपर जारी करे सरकार

फोटो कैप्शन: मैडम सुदेश कल्याण की फाइल फोटो

 

 जालंधर(समाज वीकली): जनरल सेक्रेटरी अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि.) वरिंदर कुमार और अध्यक्ष मैडम सुदेश कल्याण ने एक संयुक्त प्रेस बयान में कहा कि पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति का भुगतान सरकारों द्वारा अनुसूचित जाति के छात्रों को नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकारें अनुसूचित जाति के छात्रों की पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति में घोटाला कर रही हैं और परिणामस्वरूप शैक्षणिक संस्थान इस श्रेणी के छात्रों को प्रवेश और परीक्षाओं के लिए परेशान कर रहे थे। अनुसूचित जाति के छात्रों को पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए शैक्षणिक संस्थानों और उपायुक्तों के कार्यालयों के सामने धरना देने के लिए मजबूर किया जाता है।

अंबेडकर मिशन सोसाइटी पंजाब (रजि.) के महासचिव और अध्यक्ष ने आगे कहा कि पंजाब सरकार में मंत्री साधु सिंह धर्मसोत द्वारा पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति में करोड़ों रुपये का घोटाला प्रकाश में आया है। सरकार को जल्द ही घोटाले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समय पर मैट्रिक के बाद की छात्रवृत्ति का भुगतान न करने को सरकारों द्वारा तुरंत रोका जाना चाहिए और इस कल्याणकारी योजना को बिना किसी बाधा के सुचारू रूप से लागू किया जाना चाहिए। साथ ही, अंबेडकर मिशन सोसाइटी ने यह भी मांग की कि सरकार पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति पर एक श्वेत पत्र जारी करे ताकि छात्रवृत्ति में अब तक के सभी घोटाले उजागर हो सकें।

वरिंदर कुमार
(महासचिव)
मोबाइल: 98148 23025

 

Previous articleਨਜ਼ਮਾਂ ਨਾਜ਼ ਨੂੰ ਇੰਡੀਅਨ ਉਵਰਸੀਜ ਕਾਂਗਰਸ ਹਮਬਰਗ ਕਮੇਟੀ ਦੀ ਵਾਈਸ ਪ੍ਰਧਾਨ ਬਨਾਇਆ
Next articleहोर्डिंग, गैंगेस्टर, गुंडा एक्ट, जिलाबदर के बाद रासुका के जरिए सीएए विरोधी आंदोलनकारियों का दमन कर रही योगी सरकार- रिहाई मंच