डॉ. बी. आर अंबेडकर सोसायटी द्वारा मिशन-हर घर अंबेडकर के तहत विचार गोष्ठि करवाई

हुसैनपुर (ਸਮਾਜ ਵੀਕਲੀ)(कौड़ा)-बाबा साहिब डॉ. बी. आर अंबेडकर सोसायटी रजि. रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला की ओर से मिशन-हर घर अंबेडकर के तहत वर्कर कलब में विचार गोष्ठि करवाई गई जिस की प्रधानगी प्रीतम फिल्मह प्रोडक्शहन की ओर से राजीव जौड़ा, नवीं उमीद फंउडेशन पंजाब के ओहदेदार प्रिंसीपल रविदंर कुमार और हरजीत सिंह, सोसायटी के प्रधान क्रिशन लाल जस्सरल ने सांझे तौर पर की। मंच संचालन की भूमिका निभाते हुए सोसायटी के महासचिव धर्म पाल पैंथर ने बताया कि मिशन हर घर अंबेडकर के तहत प्रीतम फिल्मस प्रोडक्श न की ओर बनाई गई एनीमेटड फिल्मर जय भीम के प्रचार प्रसार हेतु विचार गोष्ठि करवाई जा रही है ताकि लोगों को भारतीय संविधान के निर्माता, उच्च कोटि शखसीयत बाबा साहिब डॉ बी आर अंबेडकर के बारे में जानकरी देकर अंबेडकरी विचारधारा से जोड़ा जा सके।

समागम को संबोधित करते हुए प्रिंसीपल रविंदर कुमार ने कहा कि डॉ. अंबेडकर के जीवन, संघर्ष अैर विचारधारा पर बनी एनीमेटड फिल्म जय भीम जो 22 अक्तूाबर को दुनिया भर के सिनेमों में बड़े सत्र पर लगेगी। फिल्मट एक ऐसा माध्यजम है जिससे नौजावनों समेत प्रतेक वर्ग से संबंधित लोगों को डॉ अंबेडकर की विचारधारा के बारे जानू करवाया जा सकता है। बाबा साहिब जैसी महान शखसीयत को मीडिया और मनुवादी लोगों ने एक दलित का लैवल लगा दिया। जातपात के खातमें और समानता लाने के लिये देश में बिना किसे खून चाराबे से बहुत बड़ी क्रांति की जिसके लिये भारत के लोग बाबा साहिब के हमेशा रिणी रहेगे। हमें पूरी उमीद हे कि यह फिल्मक बाबा साहिब के प्रचार प्रसार और उनके दुवारा शुरू किये गये अंदोलन में अहम भूमिका निभाएगी।

प्रीतम फिल्म प्रोडक्शकन की ओर से राजीव जौड़ा ने बताया कि बाबा साहिब जी के विचारों, समाजिक परिवर्तन पर किये संघर्ष पर अधुनिक भारत के निर्माण के लिये दिये गये योगदान पर फिल्मा या गया है। इस फिल्मु में यह बताने की कोशिश की है कैसे बाबा साहिब को पानी और बिजली के लिये अंदोलन, लंदन गोलमेज कानफ्रेंस देश के दलितों को अधिकारों को दिलवाया, महिलाओं की हित्तोंद की रक्षा के लिए हिंदू कोड बिल के अलावा भारत में बुध धम्मक के पुन सुरजीत करने में क्याा महत्व‍पूर्ण भूमिका निभाई है। इसके अलावा हरजीत सिंह, एससी/एसटी एसोससिएशन के जोनल वर्किग प्रधान रणजीत सिंह, कैशियर सोहन बैठा, दलबारा सिंह एवं निरवैर सिंह आदि ने भरोसा दिलवाया कि फिल्मि को देखने के लिये लोगों को ज्याादा से ज्यानदा प्रेरित किया जायेगा।

सोसायटी के प्रधान क्रिशन लाल जस्सिल ने प्रीतम फिल्मक प्रोडक्श न और नवीं उमीद फंउडेशन पंजाब का धन्य वाद करते कहा कि एनीमेटड फिल्मल समाज में बढ़ीया संदेश देगी और बाबा साहिब जी की सही विचारधारा बारे जानकारी मिलेगी। इस मौके पर, सीनियर मीत प्रधान संतोख राम जनागल, निर्मल सिंह, क्रिशन सिंह, मनजीत सिंह कैलपुरीया, अमरजीत सिंह मल्लज, कशमीर सिंह, गुरबखस सलोह, झलमन सिंह, लख्ी् मल बाबू, करनैल सिंह बेला, जसपाल चौहान, मेजर सिंह, राजेश कुमार, बहादर सिंह, परमजीत पाल, हरमेश सलोह, मैडम जसविंदर देवी, पाल कौर, शीतल कौर, सुनीता राणी, सीता देवी, क्रिशना रानी एवं कमलजीत कौर आदि शामिल थे।

 

 

 

 

‘ਸਮਾਜ ਵੀਕਲੀ’ ਐਪ ਡਾਊਨਲੋਡ ਕਰਨ ਲਈ ਹੇਠ ਦਿਤਾ ਲਿੰਕ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ
https://play.google.com/store/apps/details?id=in.yourhost.samajweekly

Previous articleਸ਼ਬਦਾਂ ਦੀ ਪਰਵਾਜ਼
Next articleਵੀਡੀਓਗ੍ਰਾਫੀ ਵਿੱਚ ਆਪਣੇ ਵੱਖਰੇ ਨਿਸ਼ਾਨ ਕਾਇਮ ਕਰ ਰਿਹਾ : ਗੁਰਨਿਸ਼ਾਨ