इंजीनियर एसोसिएशन आर.सी.एफ द्वारा इंजीनियर दिवस पर समारोह आयोजित

कपूरथला (समाज वीकली) (कौड़ा )- इंजीनियर एसोसिएशन द्वारा रेल कोच फैक्ट्री में इंजिनियर दिवस को शहीद भगत सिंह इंस्टीट्यूट के प्रांगण में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों द्वारा देशभक्ति के गीत से की गई। इंजीनियर मोहम्मद इकबाल महासचिव जिन्हेंने आऐ हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया और एम विश्वेश्वरैया के जन्मदिन की सबको बधाई दी, और उनके जीवन पर रोशनी डाली। इसके साथ पिछले दिनों रेल कोच फैक्टरी की उपलब्धियों के बारे में बताया। इस दौरान कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे आर.सी. एफ के महाप्रबंधक आशेष अग्रवाल ने समारोह की शुरुआत ज्योति प्रज्वलित करके की।

इस दौरान करवाए गए तकनीकी सेमीनार में महाप्रबंधक आशेष अग्रवाल आर.सी.एफ ने कुल गुणवत्ता मैनेजमेंट पर अपने विचार व्यक्त किए और प्रस्तुति से अलग अलग ढंग से काम की गुणवत्ता और उत्पादन बढ़ाने के ढंग बताए इंजीनियर अरविंद अरुण सिन्हा ने भारतीय रेलवे की आने वाली तकनीकों के ऊपर अपनी प्रस्तुति पेश की और अपने विचार व्यक्त किऐ। कार्यक्रम दौरान इंजीनियर विक्रम खजूरिया ने आर सी एफ द्वारा बनाए जा रहे नैरो गेज डिब्बों जोकि कालका शिमला रूट के ऊपर चलती है के डिजाईन और स्लाईड शो द्वारा जानकारी तकनीकी प्रस्तुति की आए हुए अतिथियों ने बहुत प्रशंसा के इंजीनियर नगेश यादव ने अपने संबोधन में रेल कोच फैक्ट्री के इंजीनियरों को आ रही मुश्किलों संबंधी चर्चा की। इंजीनियर राजपाल सिंह और इंजीनियर नरेश धीमान ने अपनी सुरीली आवाज में आए हुए मेहमानों का मनोरंजन किया।

प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर इंजीनियर बृजमोहन अग्रवाल जो के समारोह के विशेष मेहमान थे ने भाग लेने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इंजीनियर एसोसिएशन की पूरी टीम द्वारा महाप्रबंधक आर सी एफ और विशेष अतिथि को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में जगदीश सिंह अधयक्ष इंजीनियर ऐसोसियेशन रेल कोच फैक्टरी कपूरथला ने कार्यक्रम में पहुंचने वाले सभी अतिथियों का धन्यवाद किया , साथ ही फैक्ट्री गेट के ऊपर सुपरवाइजर गेट के बजाय पुराना नाम इंजीनियर गेट रखने की मांग रखी और साथी वेस्ट कालोनी में क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी इंजी. एम विश्वेश्वरैया के नाम के ऊपर रखने पर मैनेजमेंट का धन्यवाद किया। स्टेज सचिव की भूमिका रमन जैन द्वारा बखूबी निभाई गई ।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अध्यक्ष बृजेश कौशल, बख्शीश सिंह सैनी, मनोहर लाल, सुरिंदर सिंह, मनोज शर्मा, सुरिंदर विश्वकरमा, जीपी सिंह ,बलवीर सिंह ,दविन्द्र कुमार, दलजीत सिंह ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अहम भूमिका निभाई ।

 

 

 

 

 

‘ਸਮਾਜਵੀਕਲੀ’ ਐਪ ਡਾਊਨਲੋਡ ਕਰਨ ਲਈ ਹੇਠ ਦਿਤਾ ਲਿੰਕ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ
https://play.google.com/store/apps/details?id=in.yourhost.samajweekly

Previous articleਸਰਕਾਰ ਜੀ ਮੁਲਾਜਮਾਂ ਨੂੰ ਵੀ ਡੀ.ਏ ਦੇਣ ਬਾਰੇ ਸੋਚੋ – ਅਧਿਆਪਕ ਦਲ
Next articleਗੀਤ ( ਪ੍ਰਾਹੁਣੀਆ ਧੀਆਂ )