आर सी एफ, ने की कोविड वैकसीनेशन की शुरूआत

  कपूरथला (समाज वीकली) (कौड़ा )- भारत सरकार द्वारा चलाये गये अभियान के अंतगर्त रेल कोच फैक्‍टरी,कपूरथला  में कोविड  वैकसीनेशन की शुरूआत आज से की गई। कोविड 19 वैकसीनेशन सेंटर का उद्धघाटन आर सी एफ के महाप्रबन्‍धक श्री रवीन्‍द्र गुप्‍ता के द्वारा किया गया। इस दौरान अतिरिक्‍त चीफ मैडिकल आफिसर डाक्‍टर सुरेश चन्‍द व कई उच्‍च अधिकरी  उपस्थित रहे।

इस वैक्‍सीनेशन अभियान की शुरूआत का पहला वैक्‍सीन लाला लाजपत राय के प्रिंसीपल चीफ मैडीकल आफिसर श्री एस पी एस सचदेवा ने लगवाकर की । आज वैक्‍सीनेशन के पहले चरण की शुरूआत मैडिकल विभाग के 26  कर्मचारियों एवं अधिकारियो को वैक्‍सीन लगाकर की गई। अगले चरणों में फ्रंट लाइन वरकर्स को वैक्‍सीन लगाई जायेगी।

इस दौरान महाप्रबन्‍धक आर सी एफ ने कहा कि कोरोना काल में रेल कोच फैक्‍टरी की मैडिकल टीम ने पूरी सतर्कता बरतते हुए कोविड के प्रसार को सीमित रखने में महत्‍वपूर्ण योगदान दिया तथा केन्‍द्र एवं राज्‍य सरकारों द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया।  हमारे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों व फ्रंट लाइन वर्क्‍स द्वारा प्रशंसनीय कार्य किया गया और रेल कोच फैक्‍टरी के लोगों को समय समय पर जागरूक किया गया।

सोशल डिस्‍टैंसिंग, सभी गेटों के ऊपर कड़ी जॉंच व्‍यवस्‍था, मास्‍क सेनीटाइजर तथा पी पी ई किट का भरपूर उत्‍पादन लाला लाजपत राय अस्‍पताल में  खॉंसी, बुखार मरीजों के लिए अलग से क्षेत्र निर्धारण व आइसोलेशन वार्ड की व्‍यवस्‍था भी की गई।  जिसके कारण आर सी एफ के कर्मचारियों एवं उनके परिवारों पर कोरोना का असर बहुत कम रहा। शीघ्र ही आर सी एफ के बाकी कर्मचारियों को भी केन्‍द्र सरकार के निर्देश अनुसार वैकसीनेशन किया जायेगा।

उल्‍लेखनीय है कि आर सी एफ ने कोराना  का मुकाबला पूरी मजबूती से किया तथा अपने कालोनी निवासियों को इस महामारी से बचाये रखा है। वैक्‍सीनेशन की शुरूआत  करना भी कोरोना से इस लड़ाई में एक महत्‍वपूर्ण कदम साबित होगा।

Previous articleਪਵਿੱਤਰ ਵੇਈਂ ਤੇ ਝਾੜੂ ਫੇਰ ਕੀਤਾ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਨੇ ਕੀਤਾ ਚੋਣ ਮੁਹਿੰਮ ਦਾ ਆਗਾਜ਼
Next articleਸਰਬਜੀਤ ਚੀਮਾ ਨੇ ਆਪਣੇ ਬੇਟੇ ਗੁਰਵਰ ਚੀਮਾ ਦੇ ਜਨਮਦਿਨ ‘ਤੇ ਵਧਾਈਆਂ ਦੇਣ ਵਾਲੇ ਪ੍ਰਸ਼ੰਸਕਾਂ ਦਾ ਦਿਲੋਂ ਕੀਤਾ ਧੰਨਵਾਦ