रेल कोच फैक्ट्री में स्कूली बच्चों के लिए करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन

0
28

कपूरथला (समाज वीकली) ( कौड़ा )- रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला में आर सी एफ प्रशासन द्वारा करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया । वारिस शाह हॉल में आयोजित आर सी एफ कर्मचारियों के स्कूल जाने वाले बच्चों (10वीं, 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले) के लिए इस करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन स्टाफ बेनिफिट फंड कमेटी के सौजन्य से किया गया । सेमीनार में केंद्रीय विद्यालय -1 , केंद्रीय विद्यालय -2 और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल आर सी एफ से करीब 450 छात्रों ने भाग लिया। उक्त कार्यक्रम का आयोजन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत किया गया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री विनोद कुमार, प्रिंसिपल चीफ परसनल अफसर /आर सी एफ ने शिरकत की।

विभिन्न संगठनों से प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने उक्त छात्रों को 10+2 पास करने के बाद उनके लिए उपलब्ध करियर के विभिन्न अवसरों के बारे में परामर्श और मार्गदर्शन किया । इनमें आर्मी सिलेक्शन सेंटर (उत्तर), कपूरथला से लेफ्टिनेंट कर्नल शौर्य वर्धन सिंह, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रणब सिंह , डॉ वरुण जोशी जिला प्लेसमेंट अधिकारी रोजगार कार्यालय, कपूरथला, नवाब जस्सा सिंह अल्हुवालिया, कॉलेज,कपूरथला से प्रोफेसर रेखा और प्रोफेसर हरपालजीत कौर , पंजाब नेशनल बैंक से बलजिंदर सिंह उप प्रबंधक और टेक्नीकल ट्रेनिंग सेंटर आर सी ऍफ़ से श्री नीरज और मैडम फहीन खान चीफ इंस्ट्रक्टर ने बच्चों को सम्बोधन किया ।

उक्त विशेषज्ञों ने छात्रों को 10वीं और 10+2 पास करने के बाद उनके लिए उपलब्ध करियर के विभिन्न अवसरों के बारे में परामर्श/प्रेरित किया। सेमीनार में एक इंटरैक्टिव सेशन भी किया गया जिसमें बच्चों ने उनसे करियर सम्बंधित सवाल किये और विशेषज्ञों द्वारा छात्रों की शंकाओं का समाधान तर्कसंगत उत्तरों द्वारा किया गया।

 

 

 

‘ਸਮਾਜਵੀਕਲੀ’ ਐਪ ਡਾਊਨਲੋਡ ਕਰਨ ਲਈ ਹੇਠ ਦਿਤਾ ਲਿੰਕ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ
https://play.google.com/store/apps/details?id=in.yourhost.samajweekly