डा. आनंद तेलतुंबड़े को रिहा किया जाये

डा. आनंद तेलतुंबड़े

जालंधर (समाज वीकली): पंजाब के अंबेडकरियों ने एल. आर. बाली, संपादक भीम पत्रिका,
जिन्होंने अपना सारा जीवन अंबेडकर मिशन के प्रचार-प्रसार में अर्पित किया है, के नेतर्तव में एक सांझे बयान में कहा है कि जगत प्रसिद्ध चिंतक, लेखक और मानवीय अधिकारों की सुरक्षा के लिए संघर्षरत बुद्धिजीवी डा. आनंद तेलतुंबड़े ने, अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल, 2020 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना करते हुए मुंबई में राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सामने समर्पण कर दिया है. आनंद तेलतुंबड़े बाबासाहेब डॉ. अंबेडकर के परिवार से सम्बंधित हैं. वह डा. अंबेडकर की पौत्री रमा के पति हैं.

ल. आर. बाली, संपादक, भीम पत्रिका.

श्री बाली ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार नहीं चाहती थी की आनंद तेलतुंबड़े के विरुद्ध भीमा कोरेगाँव संबंधी आपराधिक मामले को जारी रखा जाये. किन्तु केंद्रीय सरकार ने मामले को राष्ट्रीय जांच एजेंसी को देकर महाराष्ट्र सरकार के विचार को तैश-नैश कर दिया. भारतवर्ष के समस्त अंबेडकरी और तर्कशील लोग आनंद तेलतुंबड़े के विरुद्ध मामले को बाबासाहेब डॉ. अंबेडकर के परिवार को कुचलने की एक साजिश के तौर पर देखते हैं.विदेशों में भी भारत सरकार के खिलाफ कड़ी आलोचना हो रही है.

श्री बाली ने आगे कहा कि समूह अंबेडकरी और तर्कशील लोग मांग करते हैं कि आनंद तेलतुंबड़े के विरुद्ध केस वापस लिया जाये और उनको तुरंत रिहा किया जाये. इसके अलावा इस बात को भी निश्चित किया जाये कि जेल में उनके साथ किसे प्रकार की ज्यादती व जोर जबरदस्ती न की जाये.
(एल. आर. बाली)
संपादक भीम पत्रिका
मोबाइल: 98723 21664

Previous articleਪੰਜਾਬ ਬੁੱਧਿਸ਼ਟ ਸੁਸਾਇਟੀ (ਰਜਿ.) ਵੱਲੋਂ ਬੁੱਧੀਜੀਵੀਆਂ ਨੂੰ ਜੇਲ੍ਹ ‘ਚ ਬੰਦ ਕਰਨ ਦੀ ਸਖਤ ਸ਼ਬਦਾ ‘ਚ ਨਿੰਦਾ
Next articleਬੁੱਧ ਧਰਮ : ਮਿਥਿਹਾਸ ਵਿੱਚੋਂ ਇਤਿਹਾਸ